सिंदूर लेकर दूल्हा मांग भरने ही जा रहा था, तभी वाट्सअप पर आया एक मैसेज…

Friday, June 2nd, 2017, 4:18 am

नई दिल्ली: दुल्हन मंडप के नीचे बैठी थी. दूल्हा हाथों में सिंदूर लेकर मांग भरने ही जा रहा था….तभी वाट्सअप एक मैसेज आया कि तुम जिससे शादी करने जा रहे हो उससे तो मेरी शादी हो चुकी है. इसके बाद तो हंगामा शुरू हो गया और बात यहां तक पहुंच गई कि बारात बिन दुल्हन वापस हो गई.  मामला उत्तर प्रदेश के जिले मऊ के सोहिया गांव की है. मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक दूल्हा और दुल्हन लेखपाल तो है हीं, लेकिन जिसने मैसेज किया था वह भी लेखपाल है.

इस मैसेज के आने के बाद पूरी बारात में हंगामा मच गया और मारपीट की नौबत आ गई. काफी समझाने-बुझाने के बाद भी दूल्हा शादी करने के लिए राजी नहीं हो रहा था. इसके बाद फैसला लिया गया कि दुल्हन से ही पूरे मामले की सच्चाई पता की जाए. इसके बाद दुल्हन के पिता ने घर के अंदर अपनी बेटी से पूछा कि आखिर सच्चाई क्या है तो उसने सकुचाते हुए जवाब दिया कि हां, 26 मई यानी जिस दिन तिलक था उसी दिन उसने उस दूसरे लेखपाल के साथ कोर्ट में शादी कर ली थी. इसके बाद तो वधु पक्ष के लोग सन्न रह गए. सबका यही कहना था कि अगर ऐसी बात थी तो बताया क्यों नहीं. बारातियों और दूल्हे को भी नहीं समझ आ रहा था कि क्या करें. आखिकार सबने फैसला किया और बारात वापस लौट गई.

इस घटना के बाद सब लोगों का यही कहना था कि सोशल मीडिया भले ही काम की चीज हो लेकिन कई बार यह जी का जंजाल बन जाता है. वहीं शादियों में कई बार ऐसे अजीब हालात सामने आ जाते हैं जिससे रिश्ते टूटने की नौबत हो जाती है. कुछ दिन पहले ही एक शादी में रसगुल्लों की वजह से बारात वापस हो गई थी.