100 रुपए में यहां खाएं अनलिमिटेड गोलगप्पे, सोशल मीडिया पर छाया JIO पानी पूरी वाला

Monday, May 22nd, 2017, 6:03 am

रवि ने गोलगप्पे खाने वालों के लिए दैनिक और मासिक दोनों तरह के ऑफर शुरू किए हैं. दैनिक ऑफर के तहत 100 रुपए देकर मनचाहे गोलगप्पे खाए जा सकते हैं. यानी 100 रुपए दो और जितना मन करे उतने गोलगप्पे खाओ. मासिक ऑफर 1000 रुपए का है. इस ऑफर के तहत रवि को 1000 रुपए दीजिए और पूरे महीने जितना मन करे उतने गोलगप्पे का आनंद लीजिए.

नई दिल्ली: मुफ्त और सस्ते कॉलिंग के लिए JIO का नाम तो सभी जानते हैं, लेकिन इन दिनों एक जियो गोलगप्पे वाला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. गुजरात के पोरबंदर में गोलगप्पे (पानी पूरी) बेचने वाले रवि जगदंबा ने दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो के सस्ते प्लान से प्रभावित होकर ग्राहकों को लुभाने के लिए खास ऑफर शुरू किया है. कोई भी रवि की दुकान पर इस ऑफर के तहत गोलगप्पे खा सकता है. खास ऑफर के चलते रवि शहर भर में भी फेमस हो गया है. उसने बताया कि गोलगप्पे की बिक्री बढ़ाने के लिए उसने जियो से मिलता-जुलता हुआ गोलगप्पा खाओ ऑफर शुरू किया है.

ये है जियो पानी पूरी वाले का ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवि ने गोलगप्पे खाने वालों के लिए दैनिक और मासिक दोनों तरह के ऑफर शुरू किए हैं. दैनिक ऑफर के तहत 100 रुपए देकर मनचाहे गोलगप्पे खाए जा सकते हैं. यानी 100 रुपए दो और जितना मन करे उतने गोलगप्पे खाओ. मासिक ऑफर 1000 रुपए का है. इस ऑफर के तहत रवि को 1000 रुपए दीजिए और पूरे महीने जितना मन करे उतने गोलगप्पे का आनंद लीजिए.

मालूम हो कि गोलगप्पे लगभग पूरे भारत में खाए जाते हैं, हालांकि जगहों के हिसाब से इसके नाम अलग हैं. उड़ीसा, साउथ झारखंड, छत्तीसगढ़, हैदराबाद और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गोलगप्पे को गुपचुप नाम से जाना जाता है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और नेपाल के कुछ हिस्सों में गोल गप्पों को भी फुल्की कहा जाता है.

यूं तो पूरी दुनिया में आलू टिक्की को लोग टिक्की कहते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश को होशंगाबाद में गोल गप्पों को टिक्की कहा जाता है. गोल गप्पों को यूपी के अलीगढ़ में इस नाम से भी जाना जाता है. अंग्रेजी में शायद इसके लिए कोई सटीक शब्द नहीं मिला होगा, इसलिए लोगों ने पानी-पूरी को इस नाम से ट्रांसलेट कर लिया. बिहार और पश्चिम बंगाल में लोग इसे फोचका भी कहते हैं.