खुली पोल:शहीद के घर CM योगी का अनोखा दौरा, की गई खास तैयारी

Monday, May 15th, 2017, 7:29 am

देवरिया में शहीद के घर योगी आदित्यनाथ का दौरा विवादों में घिर गया है। पिछले दिनों खबर थी कि शहीद का परिवार सीएम के बगैर शहीद का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। लेकिन बाद में सीएम ने उनके घर का दौरा किया। लेकिन उनके दौरे के दौरान एक ऐसी बात हुई जिसकी तीखी आलोचनाएं हो रही हैं।

शहीद हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर के घर में विंडो एसी, सोफा और कालीन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के मद्देनजर लगाया गया था और उनके वापस लौटते ही सारा सामान हटा लिया गया। सागर के परिवारवालों ने बताया कि उनके जाते ही प्रशासन ने सब कुछ हटा लिया। वे सब ये सब देखकर हैरत में रह गए।

सीएम के दौरे से पहले सागर के घर पर नए परदे लगे, बेड, सोफा, एसी सब लगाया गया, लेकिन उनके जाते ही सब हटा लिया गया। मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पहले गांव की गंदी सड़कों को साफ किया गया। नालों को बंद किया गया। वैसे वे खुले रहते हैं। हेड कांस्टेबल सागर एक मई को जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा पर शहीद हो गए थे।

12 मई को सीएम टीकमपार गांव में शहीद के परिजनों से मिले। उन्होंने परिवार को चार लाख रुपये का चेक दिया और बच्चों की पढ़ाई लिखाई और नौकरी का आश्वासन भी दिया।